Madan prakash churan is now available on Amazon ,order now

  • Swapndoshahar churna now available on Amazon click on the link and order

    लिंग कमजोरी (आयुर्वेदिक उपचार) ling kamjori (ayurvedic upchar)-

    लिंग कमजोरी (आयुर्वेदिक उपचार) ling kamjori (ayurvedic upchar)-
    गलत खान पान ओर आधुनिक रहन सहन और तनावपूर्ण जीवन मे मर्दो में सेक्स संबंधी कई समस्याएं  उत्पन्न हो जाती है,जिनमे सबसे आम समस्या है लिंग में शिथिलता।
               लिंग की शिथिलता या इरेक्शन होने में असफलता (ईडी) वह समस्या है जिसमें पुरुष सेक्स के दौरान इन्द्रिय में कड़ापन नहीं बनाए रख पाता। यह एक आम समस्या है, खासकर 40 वर्ष से अधिक आयु के पुरुषों में। ईडी के इलाज में अंतर्निहित मनोवैज्ञानिक और शारीरिक दिक्कतों को देखा जाता है जो यौन स्वास्थ्य को प्रभावित कर रहे होते हैं। शोध से पता चलता है कि आयुर्वेदिक चिकित्सा दृष्टिकोण ईडी के उपचार में सहायता कर सकता है।







    1 इरेक्शन नहीं आने के लिए (erectile dysfunction) घरेलू उपचार-
    पुरुषों में यौन नपुंसकता एक आम समस्या है जिसका आवृत्ति उम्र के साथ बढ़ती है। नपुंसक होने का मतलब यह नहीं है कि आपको हमेशा इस समस्या का सामना करना पड़ेगा।
                          लिंग की शिथिलता को नपुंसकता, नामर्दी या इम्पोटेंसी भी कहते हैं। पेनिस के सही से इरेक्ट नहीं होने की स्थिति में सम्भोग शक्ति नहीं रह पाती जिससे पुरुष को उदासी और ग्लानि क अनुभाव होता है।
                 पुरुषों को अधिक यौन शक्ति प्राप्त करने में मदद करने के लिए आयुर्वेदि दवा और घरेलू उपचार हैं।

    Madan prakash churna is now available on Amazon click on the link And order soon 

          

    1. प्याज का रस-
                            प्याज को एक प्रभावी एफ़्रोडायसियाक और सर्वश्रेष्ठ कामेच्छा बढ़ाने वालों में से एक माना जाता है। यह उपाय नींद या अन्य समय,वीर्य के समय से पहले स्खलन, नपुंसकता और अनैच्छिक हानि का इलाज करने में मदद करता है। सफेद प्याज का रस दस मिलीलीटर को शहद पांच मिलीलीटर और घी मिलाकर सुबह और शाम लें। इसे खाली पेट लें।
    2. उरद दाल का प्रयोग-
                       बिना छिलके की उडद दाल, को घी में भून लें। इसे आधे लीटर दूध में अच्छे से पकाएं। जब दूध आधा रह जाए तो मिश्री मिलाकर खाएं। ऐसा एक महीने तक कर के देखें।
    3.हिमकॉलिन जेल-
                          यह एक जेल बेस्ड दवा है जो हिमलय द्वारा निर्मित है। इस जेल से पेनिस की मालिश करें।
    टेंटेक्स फोर्ट tentex forte
    यह हिमालय निर्मित दवाई है जिसकी एक गोली शाम और रात को मिश्री मिले दूध के साथ ले सकते हैं।

    Narsingh churna is now available on Amazon click on the link And order soon 
    4. लहसुन का उपयोग-
                                    लहसुन एंटीसेप्टिक और प्रतिरक्षा बूस्टर के रूप में कार्य करता है। रोजाना कच्चे लहसुन के दो से तीन कली चबाएं। नियमित रूप से कच्चे लहसुन के दो या तीन कली चबाने से यौन नपुंसकता का इलाज करने में मदद मिलती है। इसके अलावा, पूरे अनाज के साथ तैयार लहसुन की रोटी खाने से स्वस्थ शुक्राणुओं के उत्पादन में मदद मिलती है।

    5. किशमिश-
                           किशमिश का उपयोग कर यौन नपुंसकता और यौन शक्ति की पाने में उपयोगी है। काले किशमिश पानी में धोएं और फिर दूध से उबालें। वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए इन किशमिशों को दूध के साथ खाएं। आपको 30 ग्राम किशमिश के साथ शुरू करने की आवश्यकता है, उसके बाद 200 मिलीलीटर दूध दिन में तीन बार होता है और फिर किशमिश की मात्रा धीरे-धीरे 50 ग्राम तक बढ़ा दी जा सकती है।
    6. सफ़ेद मुस्ली का इस्तेमाल-
                                 सफ़ेद मुस्ली वजारीकरण जड़ी भी है। कुछ शोध से पता चलता है कि यह शुक्राणुओं की संख्या को बढ़ाती है। सुरक्षित मस्ली की सिफारिश की गई दैनिक खुराक प्रति दिन 2 ग्राम है। इसे कैप्सूल या शुद्ध पाउडर रूप में खरीदा जा सकता है।
    7. अश्वगंधा का प्रयोग-
                             अश्वगंधा को भारतीय जीन्सेंग भी कहा जाता है। यह पुरुषों में शुक्राणुओं और प्रजनन क्षमता में सुधार लाती है । भारतीय जीन्सेंग हार्मोन के स्तर को विनियमित करके और आपके कोशिकाओं को स्वस्थ बनाकर काम करती कता है।
    यह मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार लाती है। इसे खाने से तनाव को कम करने में मदद होती है। दोनों कारकों का ईडी लक्षणों पर असर पड़ सकता है।
    अश्वगंधा रूट पाउडर, एक्सट्रेक्ट और कैप्सूल रूप में उपलब्ध है। इसे प्रभावी होने के लिए, एक उच्च दैनिक खुराक (प्रति दिन 6,000 मिलीग्राम तक) की सिफारिश की जाती है।

    8. योग -
                      योग के अभ्यास से एकाग्रता, और ध्यान, परिसंचरण में सुधार होता है। इससे तनाव स्तर कम हो जाता है । तनाव-स्तर का कम होना ईडी के लक्षणों में सुधार करता है,। योग टेस्टोस्टेरोन के स्वस्थ स्तर को बढ़ाता है।
    कई अध्ययनों ने आयुर्वेदिक औषधीय जड़ी बूटियों की प्रभावशीलता को कंफ़र्म किया है। लेकिन इन जड़ी बूटियों की उचित खुराक और अन्य हर्बल और दवाओं के साथ उनके संभावित इंटरैक्शन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। अन्य जड़ी बूटियों के संयोजन के साथ ईडी का इलाज़ शुरू करने से पहले जड़ी बूटियों के बारे में अच्छे से जानकारी प्राप्त करे अथवा अपने डॉक्टर से परामर्श करें।


    Not-
               किसी भी ओषधि के सेवन से पूर्व किसी वैद या डॉक्टर की सलाह अवश्य लें। सभी मनुष्य की शारीरिक प्रकृति अलग अलग होती है। और औषधि मनुष्य की प्रकृति के अनुसार दी जाती है यह वेबसाइट किसी को भी बिना सही जानकारी के औषधि सेवन की सलाह नही देती अतः बिना किसी वैद की सलाह के किसी भी दावाई का सेवन ना करें।



    सेक्स पावर बढाने और लिंग की कमजोरी दूर करके ,लिंग में तनाव लाने की अन्य अयुर्वेदिक प्रभावशाली ओशधिया -

    @ मदन प्रकाश चुरन

    @ नरसिह्न चुरन

    @ चवनप्राशवलेह

    @ कामदेव प्राश
              ये ओशधिया कामोत्तेजना बढाने मे बहुत ही लाभदायक है।



               त्वचा संबंधी समस्या ,बालो की समस्या,कील मुहासे,मोटापा, अन्य बिमारियों के लिये आयुर्वेदिक घरेलू नुस्खो
    सेक्स संबंधित समस्या,लिंग का ढीलापन,शीघ्रपतन,शूक्रानु क्षिनता आदि समस्याओ की जानकारी और उनकी अयुर्वेदिक ओशधि की जानकारी के लिये यहा क्लिक करें







    Not-
               किसी भी ओषधि के सेवन से पूर्व किसी वैद या डॉक्टर की सलाह अवश्य लें। सभी मनुष्य की शारीरिक प्रकृति अलग अलग होती है। और औषधि मनुष्य की प्रकृति के अनुसार दी जाती है।अतः बिना किसी वैद की सलाह के किसी भी दावाई का सेवन ना करें।



    2 comments:

    1. Very useful post. Increase male sex power with the use of herbal male libido enhancer because of its effectiveness.

      ReplyDelete
      Replies
      1. Thank you for viewing our web site, and will also keep you informed of rare Ayurvedic medicines.

        Delete